All in One QR Code Sticker कैसे ऑर्डर करे? How to Get all in One QR code for Shop

क्या आप कि पास एक दूकान है और आप एक दुकानदार है? आपका कोई भी प्रकार कि बिजनेस हो जैसे कि— सब्जियों की दुकान, पान दुकान, होटल या कोई भी प्रकार के छोटे-मोटे बिजनेस है, तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही जरूरी है। इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि आप  फ्री में दुकान के लिए All in One QR Code Sticker कैसे ऑर्डर करे

All in One QR Code पर आप ग्राहकों से पेमेंट डिजिटली ले सकती हो । आजकल ग्राहकों के पास Paytm, Google pay, PhonePe  होती ही है जो आपको क्यूआर कोड स्कैन करके पेमेंट करना चाहता है ऐसे में आपके पास एक  All in One QR Code होना बहुत ही जरूरी है। कभी-कभी तो इसे कस्टमर भी आता है जो बोलता है हमारा पास छुट्टे नहीं है! कोई बोलता बोलता है हमारे पास केस नहीं! कोई बोलता है मैं Google pay करूंगा। इस स्थिति में एक दूकानदार के परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। इस परेशानियों से निजात पाने के आपके पास एक All in One QR Code होना बहुत ही आवश्यक है।

Table of Contents

अगर आप भी इन परेशानियों से जूझ रही हो और इस समस्या से निजात पाना चाहती हो तो इस आर्टिकल को जरुर पड़ी

हमारा भारत में बहुत सारे ऐसे डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है जो हमें फ्री में All in One QR code sticker प्राप्त करने की मौका देती है। आप किसी भी कंपनी से अपने दुकान के लिए एक All in One QR Code Sticker आर्डर कर सकती है।

All in One QR Code

All in One QR Code क्या है?

आजकल All in One QR Code किसी भी व्यक्ति के लिए एक अति आवश्यक और हर कोई पसंद करती है। All in One QR Code अपनी दुकान मे कहीं भी रख कर या चिपकाए डिजिटली पेमेंट लिया और दिया जाता है। कोई भी व्यक्ति क्यूआर कोड को स्कैन करके भुगतान की प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। All in One QR Code मे किसी भी UPI Enable apps से आसानी से पेमेंट क्या जा सकता है।

How to Get all in One QR Code for Shop? दुकान के लिए All in One QR code कैसे प्राप्त करें?

जैसे कि मैंने पहले ही बताया है हमारा भारत में डिजिटल पेमेंट की सुविधा के लिए बहुत सारे प्लेटफार्म है। उनमें से किसी भी एक प्लेटफार्म को यूज करके हम अपने दुकान के लिए ऑल इन वन क्यूआर कोड Order कर सकता हूं। इस पोस्ट में तीन प्लेटफार्म के बारे में बताऊंगा जहां से आप बहुत आसानी से और फ्री में ऑल इन वन क्यूआर कोड प्राप्त कर सकती हो।

PhonePe QR Code कैसे order करे?

दुकान के लिए All in One PhonePe QR Code Sticker कैसे प्राप्त करें? जानकारी के लिए नीचे दिए गए गाइड का पालन करके आप अपने दूकान के लिए All in One QR Code Sticker  प्राप्त करें—

  • सबसे पहले, आप आपके मोबाइल पर पहले से इंस्टॉल किया हुआ PhonePe Business ऐप को खोलना है और Login कर लेना है।
  • अब आप My Profile पर नेविगेट करने के बाद QR Code प्रबंधित button पर क्लिक करें, और यहां आप अपना सभी उपलब्ध PhonePe QR Code देख सकते हैं,
  • इसके बाद, आप अपने PhonePe business ऐप के नीचे एक Request More QR Codes का बटन देख सकते हैं, बस बटन पर टैप करें।
  • अब आप अपने पूरे डाक पते (Postal address) के साथ फॉर्म भरें जिस Address पर आप PhonePe QR Code और Stand Received कर पाईं।

बस हो गया!

एक सप्ताह से लेकर एक महीने के भीतर आपको All in One Code PhonePe से प्राप्त हो जाएगा।

Google Pay QR Code स्टिकर कैसे प्राप्त करें?

Google Pay for Business आपको दूसरे Google Pay, PhonePe, Paytm उपयोगकर्ताओं से पैसे स्वीकार करने की अनुमति देता है। उसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Google Pay for Business एप डाउनलोड और रजिस्ट्रेशन का प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

  • अब आप अपने मोबाइल फोन पर, Google Pay for Business ऐप्लिकेशन खोलें जिसको अपने पहले ही इंस्टॉल करके रजिस्ट्रेशन किया था।
  • Simply “QR Code” पर टैप करें जिसके आप अपने Google Pay for Business एप्लीकेशन पर सबसे पहले देख सकते हो।
  • क्यूआर कोड बटन पर टाइप करते हैं आपको अपना All in One QR Code दिख जाएगा।
  • All in One “QR Code” के सबसे नीचे, Save और share का button होते है! जिस पर टैप करक आप All in One QR Code अपने ग्राहक के साथ शेयर कर सकते हो ।
  • अगर आप चाहें तो अपने QR कोड की इमेज डाउनलोड करें और स्टिकर के रूप में फील करते हैं अपनी दुकान पर चिपका सकती हो।

आपके कारोबार को Google Pay for Business के लिए मंज़ूरी मिलने के बाद, Google Pay का एजेंट आपके कारोबार का निजी QR कोड प्रिंट करते है और आपके पते पर भेजता है।

इस तरह से All in One QR Code  गूगल पे से प्राप्त कर सकती हो।

Khatabook से Free QR Code कैसे order करे?

PhonePe और Google Pay की तरह Khatabook से भी मुफ्त में अपने  दुकान के लिए फ्री में All in One QR Code लिया जा सकता है। खताबुक QR Code Sticker कैसे Order करें? जानकारी के लिए नीचे बताया गई स्टेप को फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले अलवर कोर्ट ऑर्डर करना चाहती हो तो खाता बुक एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड और रजिस्ट्रेशन के प्रक्रिया को पूरा करना होगा। 
  2. अब आप खताबुक एप को अपने डिवाइस में ओपन कीजिए और क्लिक कीजिए अगर अपने 2, 3 बिजनेस नेम बनाया हुआ है तो उसमें से एक नाम सिलेक्ट कीजिए।
  3. तीसरा स्टेप, आपको खताबुक एप कि एकदम नीचे तीन बटन दिखाई देगा उनमें से आप Money लिखा हुआ बटन को क्लिक कीजिए।
  4. अब आपके सामने एक नया page open होगा जहां पर आपको Order QR Code बटन पर क्लिक करना है और Bank Account ऐड करना होगा।
  5. बैंक अकाउंट ऐड करने के लिए सिंपली Add your bank account बटन पर क्लिक कीजिए।
  6. अभी आपका सामने एक नया पेज ओपन होगा जाहां आपका बैंक Details मांगेगा, उसमें आपका नाम, IFSC Code और बैंक अकाउंट नंबर डालें
  7. अब आप Verify बटन पर क्लिक करें।  करते ही आपका अकाउंट में ₹1 का पेमेंट होगा और आपका अकाउंट वेरीफाई होने पर पुष्टि का मैसेज मिल जाएगा।
  8. आप अपना MY QR CODE को क्लिक करके अपना All in One QR Code डाउनलोड कर सकते हो।

बस हो गया!

तो देखा आपने खाताबुक से All in One QR code Download करना है कितना आसान है।

निष्कर्ष

तो देखा आपने कितनी आसानी से अपने दुकान के लिए एक All in One QR Code Sticker प्राप्त कर सकती है। मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा। अगर आपका मन में कोई सवाल है इस आर्टिकल को लेकर तो हमें कमेंट में जरूर बताइएगा। अगर आप लगता है यह जानकारी दूसरों के लिए फायदेमंद हो सकता है तो इसे शेयर करना ना भूले ।

Post a Comment

Please Don't Use Spam Links in Comment

Previous Post Next Post

Contact Form